Top News
Next Story
Newszop

DM ने बदोनिया गांव पहुंचकर ग्रामीणों की सुनी समस्याएं

Send Push

Amroha ,जिलाधिकारी निधि गुप्ता वत्स द्वारा तहसील अमरोहा की ग्राम बदोनिया में पहुंच कर बारात घर मे बड़ी संख्या में लोगों की उपस्थित में विरासत अंश निर्धारण खतौनी नाली खरंजा साफ सफाई एंटी लार्वा दवा का छिड़काव फॉगिंग सहित अन्य सुविधाओं के सम्बंध में ग्राम वासियों के साथ वैठक में प्रतिभाग कर समस्याओं को सुना गया और सुविधाएँ मिल रही हैं या नही जान कारी प्राप्त की गयी  । जिलाधिकारी ने उपस्थित ग्राम वासियों से जानकारी ली की मृतक हो जाने के बाद विरासत में उसके बच्चों का नाम चढ़ गया है या नहीं ,कितने लोग ऐसे हैं जिनका नाम नहीं चढ़ा है दर्ज नहीं हो पा रहा है कोई दिक्कत आ रही है ।


अंश निर्धारण में खतौनी में गलती से कोई नाम छूट गया है, न्यायालय में सुनवाई हो रही या नहीं, आपकी बात सुनी जा रही है या नहीं  कोई पैसा तो नहीं मांग रहा है,। जिस पर ग्राम वासियों ने बताया कोई परेशानी नहीं है सब ठीक है  ।  पेंशन मिल रही है , सरकार की योजनाओं का लाभ मिल रहा है या नहीं अनेक समस्याओं के संबंध में जिलाधिकारी ने जानकारी ली ।    

ग्राम वासियों द्वारा बताये जाने की साफ सफाई नहीं कि जा रही ,नालियों की साफ सफाई और दावों का छिड़काव न किए जाने पर जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि प्रत्येक दिन साफ सफाई अभियान चला कर किया जाए ,नालियों और जल भराव वाले स्थलों की साफ सफाई कर एंटी लारवा दवा फॉगिंग और चूने का छिड़काव कराया जाए ।

रोजगार सेवक से कितना वृक्षारोपण किया गया है कंहा किया गया है के बारे में जानकारी लेकर निर्देश दिया कि मियां बाकी पद्धति के तहत जो वृक्ष लगाए गए हैं उनमें महिलाओं के समूह बनाकर संरक्षण के लिए महिलाओं को दिया जाए। पाइप पेयजल योजना के तहत लोगों द्वारा अनावश्यक जल बहाये  जाने की शिकायत पर जिलाधिकारी ने पांच युवा व्यक्तियों की टीम बनाकर लोगों को जागरूक करने के प्रति प्रेरित किया । कहा कि इस टीम का नाम पानी बचाओ टीम होगा , यह टीम लोगों को बताएगी कि जितना आवश्यकता हो उतना पानी प्रयोग करें अनावश्यक पानी न बहाये आदि लोगों को घर घर बताएंगे।

कहा कि अगले कार्यक्रम में इस टीम को प्रशस्ति पत्र दिया जाएगा। इस अवसर पर ग्राम वासियों ने जिलाधिकारी के समक्ष नाली निर्माण सड़क खड़ंजा पेंशन किसान सम्मान निधि, बिजली बिल ,भूमि संबंधी विवाद प्रधान मंत्री आवास सहित अनेक समस्याओं को जिलाधिकारी के समक्ष रखा गया जिस पर जिलाधिकारी ने प्राथमिकता के साथ उप जिला अधिकारी को संबंधित अधिकारी को प्रेषित कर निस्तारित कराने के निर्देश दिया है । ग्राम बदोनिया के भ्रमण के पूर्व जिलाधिकारी ने सलेम पुर मजरा अतरासी में ऑनलाइन खसरा पड़ताल के तहत किया जा रहे भूमि सर्वे का भी मौके पर जाकर निरीक्षण किया गया और उपजिलाधि कारी से जानकारी ली गयी , सम्बन्धित लेखपाल ने नक्शे के आधार पर मोबाइल में सर्वे की फीडिंग प्रक्रिया के बारे में गंभीरता से जानकारी दी। जिलाधिकारी ने सर्वे में तेजी लाकर शीघ्र ही पूर्ण करने के निर्देश उपजिलाधि कारी को दिया। 

इस अवसर पर अपर  जिलाधिकारी न्यायिक  माया शंकर यादव जी उप जिलाधिकारी सदर सुधीर कुमार तहसीलदार सदर नायब तहसीलदार योगेश कुमार ग्राम प्रधान लेखपाल सहित अन्य अधिकारी व बड़ी संख्या में ग्राम वासी उपस्थित रहे।

Loving Newspoint? Download the app now